कोरोनावायरस

जिले में घर-घर सर्वे में जुटी एएनएम और आशा सहयोगिनी- डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोरोना संक्रमण के चलते शहरों, गांवों में कोई कोरोना संदिग्ध ना छूट जाए, इसी लिए जिले के सभी वर्ग के चिकित्सा कर्मी सहित एएनएम, आशा सहयोगिनियों व आंगनवाडी कार्यकर्त्ता निष्ठा से घर-घर सर्वे कर रहे हैं। साथ ही होम क्वोरोन्टाइन किये गये व्यक्तियों की एएनएम, आशा सहयोगिनियां द्वारा घर-घर जाकर की सेहत की जांच की जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हों, साथ ही जरूरतमंद लोगों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें इसलिए जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैदी से काम कर रहे है।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की कोरोना की जंग में हम पीछे नहीं हटेंगे, जब तक कोरोना वायरस का सम्पूर्ण प्रभाव सिरोही जिले से ना चला जाए। हमें खुशी है कि लोग हमारा सहयोग कर रहे है, पूरी जानकारी दे रहे। कई जगह जाने पर लोग हमारा हौसला भी बढ़ा रहे है, जिससे सारी थकान मिट जाती है।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले से कोरोना संदिग्धों की भेजी गई अब तक की 330 रिपोर्ट में से 330 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया की जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का द्वितीय चरण डोर टू डोर सर्वे कार्य जारी है।

Categories