कोरोनावायरस

जिला कलेक्टर ने मोबाईल एप सिरोही पहल किया लाॅच

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद द्धारा कोरोना वायरस (कोविड-19) अंन्तर्गत जिला प्रशासन की ओर से नवाचार करते हुए आॅनलाईन मोबाईल एप सिरोहीपहल को लाॅच किया है।

जिला कलेक्टर ने बताया कि (कोविड-19) महामारी से प्रभावित गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन किट एवं खाद्य सामग्री जिला प्रशासन, भामाशाह एवं विभिन्न एनजीओ के मार्फत जरूरमंदो को खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है और इसी के लिए जिला प्रशासन सिरोही द्वारा नवाचार करते हुए आॅनलाईन मोबाईल एप सिरोहीपहल भी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान तो वितरण व्यवस्था शुरू है ही, लेकिन भविष्य में भी यदि कोई आपदा आती है तो, यह एप कार्य करेंगा। उन्होंने बताय कि  गांवों में निवासरत जरूरतमंद व्यक्ति भी किसी अन्य मोबाईल से यदि आॅनलाईन खाद्य सामग्री की मांग करने पर उन्हें संबंधित क्षेत्र भामाशाह या अन्य द्धारा खाद्य सामग्री मुहैया करवाई जाएगी। फिलहाल एप को डाउनलोड कर इंस्टाल करने का लिंक http://shorturl.at/mrIL2 है। उक्त मोबाईल एप आगामी 2 दिवस में गुगल प्लेस्टोर पर भी उपलब्ध हो जायेगा ।

आम जन एवं भामाशाह को रजिस्ट्रेशन करा सकेगे। रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत शहरी क्षेत्र में नगर परिषद के आयुक्त एवं नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत समिति के विकास अधिकारी द्धारा वेबसाईट http://www.sirohipahal.in के माध्यम से सत्यापित किया जाएगा।

आमजन द्धारा की गई खाद्य सामग्री की मांग को जिले के सभी रजिस्ट्रर्ड भामाशाह इस एप के माध्यम से देख सकेंगे एवं उन्हें खाद्य सामग्री की आपूर्ति पूर्ण कर सकेगे। अगर भामाशाह आपूर्ति पूर्ण करने में सक्षम नहीं होगे जो उसकी पूर्ति जिला प्रशासन के माध्यम से की जाएगी।

इस मौके पर अति. जिला कलेक्टर रिछपालसिंह बुरडक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, एसीपी संजय खान, रसद अधिकारी समेत अन्यगण मौजूद थे।

Categories