कोरोनावायरस

उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने आर्य से विडियो कांफ्रन्सिग से जाने जिले के हाल

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरूवार को कोरोना बीमारी के सक्रंमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर प्रदेश के जिला कांगे्रस अध्यक्षो से विडियो कांफ्रन्सिग कर हालातो की जानकारी लेकर राज्य एवं केन्द्र सरकार की और से जारी एडवायजरी की पालना करते हुऐ जरूरतमंद लोगो के सहयोग में पार्टी स्तर पर किऐ जा रहे प्रयासो के सम्बंध में चर्चा की। सिरोही जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने सरकार, प्रशासन, भामाशाह,दानवीर तथा राजनैतिक कार्यकार्ताओं व जनप्रतिनिधियो द्वारा किऐ जा रहे कार्या कि जानकारी साझा की।

आर्य ने जिले में एक भी रोगी नही होने से अवगत कराते हुऐ इसे कुदरत की कृपा बताया जिले से चिकित्सा विभाग द्वारा कुल 273 संदिग्ध व्यक्तियो के सैम्पल की रिपार्ट नकारात्मक आने पर खुशी व्यक्त की। प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने कहा कि सिरोही जिला सौभाग्यशाली है ओर आगे भी ऐसे ही कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे इसलिऐ कांगे्रस का प्रत्येक कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि जनता कों लोकडाॅउन की आवश्यकता ओर उससे होने वाले फायदे से अवगत करवाऐ।

आर्य ने पायलट को बताया कि जिले में 1 लाख 89 हजार खाद्य सुरक्षा के पात्र परिवारो कों गेंहु का आवंटन घर घर जाकर करने,16110 लोगो को होम क्वारेटाईन में रखने, दिहाडी मजदुर,अपंजीकृत निर्माण श्रमिक,गरीब तथा खाद्य सुरक्षा की अपात्रता रखने वाले जरूरतमंद जिले में चयनित किऐ गये 22736 परिवारो को सुखी राशन सामग्री प्रशासन व जनसहयोग से वितरण करने तथा चिकित्सा विभाग द्वारा इस बीमारी के मद्देनजर की गई तैयारीयो,राज्य सरकार द्वारा पंजीकृत निर्माण श्रमिको स्टेट बी.पी.एल व मुल बी.पी.एल के 36628 परिवारो को प्रति परिवार 1 हजार सहायता राशि का हस्तांतरन उनके खाते में होने व समाज कल्याण विभाग द्वारा 1500 रूपये की सहायता मिलने,दिव्यांगो को पेंशन भुगतान एवं खाद्य सुरक्षा की योजना की पात्रता से वंचित कों खाद्य सामग्री उपलब्ध करान,े कांगे्रस के पूर्व विधायको से मुख्यमंत्री सहायता कोष में योगदान करने,जिला कांगे्रस कंट्रोल रूम से लोगो की गई सहायता से अवगत करवाया।

आर्य ने जिले के गुजरात,महाराष्ट्र,तमिलनाडु सहित अन्य प्रदेशो में जीवनयापन के लिऐ गऐ हुऐ लोगो को अपने अपने घरो पर वापस लाने तथा इसी तरह प्रदेश के विभिन्न जिलो व देश में शिक्षण व प्रतियोगी परीक्षाओ के प्रशिक्षण के लिऐ गऐ हुऐ विद्यार्थीओ को अपने घरो पर लाने के लिऐ सरकारी स्तर पर निर्णय करने एवं सिरोही जिले के किसान जीरा,सौफ,टमाटर इत्यादि फसल गुजरात की मंडियो में बेचने जा सके उसकी स्वीकृती दिलाने का आग्रह किया। जिस पर उन्होने फिलहाल ऐसे व्यक्तियो की सुची प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कंन्टोल रूम को सुपुर्द करने को कहा। ओर खुद को सुरक्षित व स्वस्थ रखते हुऐ लोगो का सहयोग करने की अपील की। इस दोरान कंट्रोल रूम के कार्यकर्ता बनवारीलाल अग्रवाल व जीवनप्रकाश आर्य उपस्थित थे।

Categories