कोरोनावायरस

आप घरों में रहें, कोरोना संक्रमण रोकने हेतु तैनात है स्वास्थ्यकर्मी- सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

कोरोना संक्रमण को लेकर सीएमएचओ कर रहे ग्रामीण क्षेत्र की विजिट

सिरोही कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हों, साथ ही जरूरतमंद लोगों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें इसलिए जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैदी से काम कर रहे है। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र का निरिक्षण कर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओ का जायजा ले रहे है, इसी के साथ ब्लॉक- आबुरोड के क्षेत्र का औचक का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने नोवेल कोरोना संक्रमण पर ब्लॉक स्तर व सीएचसी में तैयारी सहित सुविधाओं और सेवाओं का जायजा लिया इस दौरान उन्होंने आइसोलेशन वार्ड, स्टोर, उपलब्ध दवाओं और संसाधनों का निरिक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं कि लोग सावधानी बरतें क्योंकि सावधानी से अच्छा इलाज कोई नहीं है। निरीक्षण में उन्होंने वार्ड की व्यवस्थाओं के बारे में जाना दवाइयां, उपकरण एवं डॉक्टरों की तैनाती के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने ने कहा कि कोरोना वायरस से फैलने वाली महामारी को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी तरह चिकित्सीय सुविधाओं को तैयार किया गया है सभी आने जाने वाले मरीजों पर निगरानी रखी जा रही है।

इस दौरान सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए है तथा हमेशा मॉस्क और सेनेटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी है। उन्होंने बताया की हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले से कोरोना संदिग्धों की भेजी गई अब तक की 311 रिपोर्ट में से 268 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 43 की रिपोर्ट अभी तक पैंडिंग है। उन्होंने बताया की जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का द्वितीय चरण डोर टू डोर सर्वे कार्य जारी है। इस दौरान ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गौतम मुरारका, सीएससी प्रभारी डॉ. हिन्डोनिया के साथ चिकित्सा अधिकारी व स्टाफ उपस्थित रहे।

Categories