खास खबर

सांसद व भोपाजी 5 साल में नही कर पाए वो लोढ़ा ने 7 माह में कर दिखाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

( विशेष संवाददाता )


सिरोही । जीवन मे पद मिले या पैसा मिले काम वो ही कर सकता है जिसके मन मे वो दर्द हो जो जनता के दिलो में है । इस हकीकत को कर दिखाया सिरोही के जननायक संयम लोढ़ा ने।

बात सिरोही के जिला अस्पताल की है जिसमे वर्षो से ट्रॉमा सेंटर में सी आर्म मशीन नही होने से हड्डियों के ऑपरेशन के लिए मरीजो को निजी अस्पतालों में जाना पड़ता ओर वहां उन्हें सरकारी सेवा में कार्यरत डॉ से ऑपरेशन करवाने की बड़ी फीस देनी पड़ती थी । इस हालत को लोढा ने एक दिन अपनी आँखों से देखा और अस्पताल में भर्ती मरीज से पूछा कि ऑपरेशन कहा व किसने किया तो मरीज ने कहा कि ऑपरेशन सरकारी डॉ ने निजी अस्पताल में कर उसे वापस सरकारी अस्पताल में भर्ती कर दिया।

इसका कारण जाना तो पता चला कि ऑपरेशन के लिए सी आर्म मशीन नही है टोमा सेंटर में । उसी वक्त लोढ़ा ने यह मशीन विधायक कोष से लगवाने का मन बनाया और राशि स्वीकृत की जिसके कारण मशीन आते ही अब हड्डियों के ऑपरेशन इसी सरकारी अस्पताल में नियुक्त 2 डॉ कर सकेंगे।

यह काम बीजेपी सरकार में भी टोमा के उदघाटन के वक्त या बाद में भी हो सकता था लेकिन इच्छा शक्ति व मरीजो का दर्द नही समझ पाने से यह मशीन भोपाजी अपने कार्यकाल में उपलब्ध नही करवा सके । जिसके कारण मरीज निजी अस्पतालों में लूटते रहे और सरकारी डॉ निजी अस्पतालों में रोजाना ऑपरेशन करते रहे।

विधायक संयम लोढ़ा की ओर से विधायक कोष से यह मशीन आने से मरीजो को भारी राहत मिलेगी और उन्हें पालनपुर जाने से भी निजात मिलेगी और तब डॉ भी हड्डी रोग के मरीजो को रेफर करने से मुक्त हो सकेंगे। विधायक की इस पहल का पूरे जिले में स्वागत हो रहा है और जनता कह रही है कि संयम है तो सब मुमकिन है।

मशीन 5 साल से अस्पताल में नही है जिसकी जानकारी हमारे सांसद देवजी पटेल व तत्कालीन मंत्री भोपाजी को थी लेकिन 5 साल में उन्होंने यह मशीन न तो सरकार से न अपने कोष से उपलब्ध करवाई जिससे 5 साल में हड्डी रोग के मरीज लूटते रहे और सरकारी अस्पताल के डॉ निजी अस्पतालों में ऑपरेशन कर फीस कमाते रहे। यह फर्क है भोपाजी व संयम जी मे इसको जनता को समझना होगा कि असली पीड़ा किस नेता में है। यह पीड़ा जनता ने परखी ओर संयम जी को निर्दलीय जीता कर डंके की चोट पर लाये । विधायक लोढा हमेशा आम जनता की पीड़ा समझते है और उसी के अनुरूप सिरोही को एक के बाद एक सौगाते मिल रही है ।

Categories