खास खबर

भाजपा सिरोही जिले का अंतिम सत्र का ई प्रशिक्षण वर्ग हुआ आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ₹100 योजना के तहत भेजे जाते है, तो नीचे तक गरीब को ₹100 ही मिलता है-अग्रवाल

गरीबों पर समर्पित है मोदी सरकार, मोदी सरकार ने गरीब कल्याण के लिए खोला खजाना-पुरोहित

रिपोर्ट हरीश दवे

 

सिरोही | भाजपा सिरोही जिले का अंतिम सत्र का छठा जिला ई प्रशिक्षण वर्ग भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता एवम भाजपा विशेष संपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक श्याम अग्रवाल के मुख्य वक्ता के रूप में आयोजित हुआ।

मुख्य वक्ता श्याम अग्रवाल ने कहा कि राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे जब उन्होंने कहा कि हम ₹100 केंद्र से भेजते हैं तो नीचे तक ₹15 पहुंचते हैं ₹85 बिचौलियों की जेब में जाता है या बीच के लोग उसका दुरुपयोग करते हैं,केंद्र में मोदी सरकार आने पर ₹100 केंद्र द्वारा भेजे जाने पर नीचे तक गरीब को योजना का पूरा रुपए मिलता है यह बात ई चिंतन प्रशिक्षण शिविर के छठे सत्र में कहीं।

भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि मुख्य वक्ता श्यामअग्रवाल ने वर्चुअल मीटिंग में योजना को विस्तार से बात करते हुए बताया कि उन्होंने गरीब कल्याण विषय पर मोदी सरकार की सामाजिक व आर्थिक स्थिति में गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई है इसमें सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास हो सके,एकात्म मानववाद तथा अंत्योदय भारतीय जनता पार्टी के विकास नीतियों के सिद्धांतों में शामिल है। पिछले 7 वर्षों में केंद्र सरकार ने गरीबों के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए विभिन्न कार्यक्रम शुरू किए।

स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत ,जन धन योजना ,उज्जवला योजना ,अटल पेंशन योजना, वृद्धावस्था आय योजना ,आदर्श ग्राम योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, पंडित दीनदयाल कौशल योजना ग्रामीण व शहरी, आत्म निर्भर भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आत्मनिर्भर कुशल कर्मचारी नियोक्ता योजना, प्रधानमंत्री उजाला योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, इन योजनाओं के अलावा कौशल विकास के लिए अलग मंत्रालय शुरू किया गया इस स्किल इंडिया में 500 पाठ्यक्रम आरंभ किए गए, किसान सम्मान राशि में भारत सरकार द्वारा ₹6000 तीन किस्तों में सीधे किसानों के खाते में गए जिससे सीधे ₹11 करोड़ 30 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं।

अग्रवाल ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को समझाते हुए आमजन तक पहुंचाने की अपील की उन्होंने केंद्र सरकार के सफलतम 7 वर्ष के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने गरीब कल्याण कीअन्य योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि दीनदयाल अंत्योदय योजना में जम्मू कश्मीर में लद्दाख के विकास के लिए योजना बनाई भाजपा की दूरदर्शी सरकार सबसे कमजोर वर्ग के लोगों के लिए जिसमें वंचित वर्ग के लिए खूब काम किया है उन्होंने अंत में कहां की एक हाथ में कर्म कर्तव्य है तो दूसरे हाथ में सफलता निश्चित है।केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबो के कल्याण के लिए खजाने खोल दिये है।

पुरोहित ने मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी उन्होंने आमजन तक केंद्र के द्वारा चलाए गए कार्यक्रमों को पहुंचाने की अपील की तथा मोदी सरकार की गरीब कल्याण संकल्प योजना की जानकारी कार्यकर्ताओं को दी।

प्रशिक्षण वर्ग के अंत में भाजपा जिला महामंत्री एवम ई प्रशिक्षण वर्ग के जिला संयोजक योगेंद्र गोयल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि ऐसी कई योजनाएं केंद्र की मोदी सरकार ने शुरू की है जिसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की 80 करोड़ आबादी को फ्री राशन नवंबर 2021 तक मिलता रहेगा योजना के तहत फ्री राशन मिलने की अवधि 5 महीने तक और बढ़ा दी गई है पीएम गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत देश में मजदूरों को साल भर में 125 दिनों तक रोजगार सरकार द्वारा दिया जाएगा यह योजना देश के 6 राज्यों में 116 जिलों में शुरू की इस योजना में 50 हजार करोड रुपए खर्च होंगे जिसमें मजदूरों को रोजगार दिया जाएगा।

इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री ओटा राम देवासी,जिला महामंत्री जय सिंह राव,एवम जिला मंड़ल एवम मोर्चा के पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता वर्चुअल वर्ग में जुड़े।

Categories