कोरोनावायरस

टीकाकरण को लेकर लोगो में उत्साह.......

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिले में एक दिन में लगे 13 हजार टीके : डॉ. राजेश कुमार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। इस महामारी से डरना नहीं है लेकिन एहतियात बरतते हुए लड़ना है। इसके लिए लोग तैयार भी दिख रहे हैं क्योंकि अब टीकाकरण के लिए उत्साह दिख रहा है। केंद्रों पर भीड़ नजर आ रही है। लोग खुद भी वैक्सीन लगवा रहे हैं और परिचितों को भी प्रेरित कर रहे हैं। बता रहे हैं कि वैक्सीन सुरक्षित है। उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई और आप भी लगवाएं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिले में सोमवार को जिला अस्पताल, सभी सीएचसी, पीएचसी व सब सेंटर पर केंद्र बनाए थे। सुबह साढ़े आठ बजे से लोग पहुंचना शुरू हो गए थे और नौ बजे से टीकाकरण शुरू हो गया था। 13050 लोगों ने वैक्सीन लगवाई और किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। केंद्रों पर उत्सव सा माहौल नजर आया।

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विवेक कुमार ने बताया कि जिले में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगो के 63638 व 45 साल से 59 साल तक उम्र के 23564 लोगों के कोविड का टीका लग चूका है, कोई किसी प्रकार का साइड इफेक्ट नजर नही आया है। बुधवार को जिला अस्पताल के साथ ही सभी सीएचसी-पीएचसी में टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा।

डॉ. राजेश कुमार, सीएमएचओ- सिरोही ने बताया कि

एक अप्रैल से सरकार ने 45 वर्ष आयु से अधिक के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया है। अगर आप इस दायरे में आते हैं तो देर न करें और वैक्सीन लगवा लें। अगर हम दोनों डोज लगवाएंगे तो कोरोना वायरस की गंभीरता कम होती है। हमें खुद वैक्सीन लगवाने के साथ ही अन्य लोगों को प्रेरित भी करना चाहिए।

Categories