कोरोनावायरस

कोरोना मरीज के आये प्राथमिक सम्पर्क के लोग आगे आ कर कराएं कोरोना की जांच- डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कोरोना संक्रमण से खुद भी बचे दुसरो को भी संक्रमण से बचाये

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया है कि जिले के आमजन से अपील है की कोरोना मरीज के आये प्राथमिक सम्पर्क के लोग आगे आ कर कराएं कोरोना की जांच जिससे कोरोना संक्रमण से खुद भी बचे दुसरो को भी संक्रमित से बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया की घर से बाहर निकलते समय मास्क पहने कर निकले जिससे अपने परिवार के साथ समाज, गली, मौहल्ले को भी कोरोना संक्रमित से बचाया जा सके।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं। सभी चिकित्सा अधिकारीयों को कोरोना के प्रति सेंसेटाइज किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। आमजन को भी समझाएं कि यदि साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए तो यह वायरस अटैक नहीं कर सकता।

उन्होंने बताया की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं।

आमजन से अपील करते हुए

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के मुख्य रूप से दो ही तरीके हैं- सोशल डिस्टेंसिंग और जाँच। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वायरस संक्रमण के लक्षण होने पर तुरन्त इसकी जांच करायें। सभी नागरिकों को संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी चाहिये। बहुत जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले ताकि संक्रमित होने से बचा जा सके।

Categories