कोरोनावायरस

जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत वीरवाडा का औचक निरीक्षण किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने पंचायत समिति पिंडवाडा की ग्राम पंचायत वीरवाडा का औचक निरीक्षण किया वहां की व्यवस्थाओं को जांचा एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत वीरवाडा के मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी की उपस्थिति में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया वहां औषधि भंडारण, साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। इसी प्रकार आंगनवाडी केन्द्र में पोषाहार वितरण व्यवस्था, बच्चों के खिलौने एवं लालन-पालन व्यवस्था, उचित मूल्य दुकान पर खाद्य सामग्री का उठाव एवं वितरण व्यवस्था , पोस मशीन की जानकारी ली। ब्लाॅक अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत का भी औचक निरीक्षण किया और वहां ग्रामीणो से रूबरू हुए तथा वहां पौघारोपण भी किया। उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण कर पोषाहार, शिक्षा की गुणवत्ता, शिक्षण व्यवस्था की जानकारी ली।

उन्होंने  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधूरे मकानों को देख मकान मालिको  पूर्ण करने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने पटवार घर का भी निरीक्षण कर म्यूटेशन, नकल एवं ग्रामीणांे के कार्यो के बारें में विस्तार से जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को पाई गई कमियों को दूर करने एवं आमजन को राहत प्रदान करने संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।

Categories