कोरोनावायरस

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने किया कोरोना प्रभावित गाँव का निरीक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पिण्डवाडा ब्लॉक के कोरोना प्रभावित क्षेत्र किया दौरा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही- कोरोना वायरस की इस वैश्विक महामारी को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हों, साथ ही जरूरतमंद लोगों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें इसलिए जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैदी से काम कर रहे है। जिले के गाँव व शहर में जहाँ पर भी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलता है, मुस्तैदी से सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार उस क्षेत्र का निरीक्षण कर क्षेत्र में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं का जायजा लेकर नागरिकों के स्वास्थ्य सुरक्षा की सुविधाएं बेहतर उपलब्ध करवाते है। साथ ही सीएमएचओ खुद अपनी पूरी टीम के साथ फील्ड में मुस्तैद है लगातार विभिन्न कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों की विजिट कर स्टाफ का उत्सावर्धन कर रहे है साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये जा रहे है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की पिण्डवाडा ब्लॉक के स्वरूपगंज गाँव में पिछले दिन एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने मुस्तैदी से स्वरूपगंज गाँव की विजिट की। पिण्डवाडा ब्लॉक के कोरोना पॉजिटिव गाँव में संक्रमण बचाव व रोकथाम की तैयारी की जानकारी बीसीएमओ डॉ. एस.पी. शर्मा से ली। इस समय डॉ. रामलाल भी साथ रहे।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की कोरोना पॉजिटिव गाँव में संक्रमण बचाव व रोकथाम के लिए तुरंत प्रभाव से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम बना कर गाँव में डोर टू डोर घर-घर स्वास्थ्यकर्मी जाकर स्क्रीनिंग कराई जाए है साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आये व्यक्तियों को होम आइसोलेट किया जाए।

Categories