कोरोनावायरस

अब शिवगंज में भी होगा कोरोना मरीजों का उपचार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढ़ा के दखल के बाद टाऊनहॉल व पेचका धर्मशाला के कोविड आईसोलेशन सेंटर आज से होंगे शुरू

रिपोर्ट हरीश दवे

- सिरोही के कोविड सेंटर से आज शिवगंज शिफ्ट होंगे कोरोना संक्रमित, उपखंड अधिकारी व पालिकाध्यक्ष ने लिया दोनों सेंटर का जायजा

सिरोही कोरोना महामारी के बीच सिरोही जिले के हॉट स्पाट बन चुके शिवगंज शहर के कोरोना मरीजों को अब सिरोही जाकर उपचार करवाना नहीं पडेगा।

कोरोना मरीजों सहित उनके परिजनों, जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों के आग्रह पर विधायक लोढ़ा ने बुधवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ दर्शन ग्रोवर के साथ सिरोही के विश्वकर्मा धर्मशाला जहां शिवगंज के मरीजों का उपचार चल रहा है का दौरा करने के बाद उपखंड अधिकारी से शिवगंज के टाऊनहॉल व पेचका धर्मशाला स्थित आईसोलेशन सेंटर गुरुवार से शुरू करवाने के लिए कहा है।

विधायक के दखल के बाद उपखंड प्रशासन भी हरकत में आ गया है। उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी सहित पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने दोनों सेंटर का अवलोकन कर वहां की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है। गुरुवार की सुबह शिवगंज के सभी मरीजों को इन आईसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सिरोही स्थित विश्वकर्मा छात्रावास स्थित आईसोलेशन सेंटर जहां कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है, में कथित रूप से अव्यवस्थाओं को लेकर पिछले दिनों से शिवगंज के कोरोना मरीजों सहित उनके परिजन सहित जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी शिवगंज के मरीजों का यहां पहले से स्वीकृत आईसोलेशन सेंटर में उपचार करवाने की मांग उठा रहे थे।

मंगलवार को भी नगर पालिका में आयोजित व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक में भी विधायक के समक्ष यह मांग उठाई गई।

विधायक ने नागरिकों को बताया था कि विश्वकर्मा छात्रावास जहां कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है वहां गुणवत्ता युक्त भोजन दिया जा रहा है। आवास को लेकर भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं है, बावजूद इसके उन्होंने भरोसा दिलाया था कि वे शीघ्र ही शिवगंज के कोविड सेंटर शुरू करवाएंगे ताकि शिवगंज के मरीजों को यहां पर ही उपचार मिल सके।

सेंटर का दौरा करने के बाद लिया निर्णय

विधायक लोढ़ा के बुधवार को सिरोही प्रवास के दौरान पार्षद आकाश जैन सहित समाजसेवी सिरोही पहुंचे तथा उन्होंने विधायक से सेंटर का अवलोकन कर वहां उपचारित मरीजों से बात करने का आग्रह किया।

जिस पर विधायक लोढ़ा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ दर्शन ग्रोवर के साथ विश्वकर्मा छात्रावास पहुंचे तथा वहां मरीजों की समस्याओं को सुना। बातचीत के दौरान हालाकि खाने पीने की समस्या तो सामने नहीं आई लेकिन वे और उनके परिजन चाहते थे कि उनका उपचार शिवगंज में ही हो ताकि महिला मरीजों को भी दुविधा नहीं हो।

दौरे के बाद विधायक लोढ़ा ने शिवगंज के दोनों आईसोलेशन सेंटर शुरू करने का निर्णय लेते हुए उपखंड अधिकारी से गुरुवार से ही सेंटर शुरू करवाने के लिए कहा।

उपखंड अधिकारी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

शहर के टाऊनहॉल सहित पेचका वाली धर्मशाला स्थित आईसोलेशन वार्ड का बुधवार को उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मरीजों के लिए पलंग सहित पंखे इत्यादि अन्य सुविधाओं की व्यवस्थाओं की भी जांच की गई तथा कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए। दोनों आईसोलेशन सेंटर पर व्यवस्थाओं को चाक चौबंद कर दिए जाने के बाद गुरुवार की सुबह शिवगंज के सभी मरीज जो सिरोही में उपचारित है को शिवगंज शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Categories