कोरोनावायरस

सिरोही जिले में धार्मिक स्थल 31 जुलाई तक नही खोलने की आम सहमति बनी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने की चर्चा

रिपोर्ट हरीश दवे

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने जिले के हालातों मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य सरकार की ओर से जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित कमेटी की आज हुई बैठक में धार्मिक स्थलों के धर्म गुरुओं व संचालको ने कहा कि लोगो का जीवन बचाना उनकी पहला कर्तव्य है और जिले के जो हालात बन रहे है और मौसम में जो बदलाव आएगा उसे देखते हुए जनहित में जिले में कम से कम 31 जुलाई तक धार्मिक स्थल सरकार नही खोले ।

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने जिले के हालातों व धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए सरकार की ओर से जो गाइड लाइन दी गई है उनकी जानकारी देते हुए कहा कि धार्मिक स्थलों पर आने वाले भक्तों को इन हालातों में दर्शन करवाना बड़ा कठिन काम है ,इस पर सभी ने सहमति जताते हुए आम राय दी की 31 जुलाई तक धार्मिक स्थल नही खोले जावे।

धार्मिक स्थलों से जुड़े पुजारी व अन्य कार्यो से अपनी आजीविका अर्जित करने वालो की तकलीफों की तरफ कलक्टर का ध्यान दिलाने पर कलेक्टर ने कहा कि सभी उन लोगो की सूची देवे ताकि उनकी भी मदद की जा सके ।

सभी लोगो ने जिले में सरकार व एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कोराना से निपटने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए साफ साफ शब्दों में कहा कि हमे ऐसी कोई जल्दबाजी नही करनी है जिससे तीन माह में किये गए प्रयास असफल हो जावे ओर लोगो की जान खतरे में आ जावे ।

उपस्तिथ लोगो ने एडमिनिस्ट्रेशन से कहा कि वे लोगो की जान बचाने के लिए लापरवाही बरतने वालो के साथ सख्ती से कार्यवाही करे ।कलक्टर भगवती प्रसाद ने व्यवस्थाओं में धार्मिक स्थलों की ओर से मिले सहयोग व सहकार के लिए सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त किया और कहा कि जुलाई के बाद हालातो की समीक्षा कर निर्णय लिया जावेगा ।

जिला कलक्टर इस आमराय को राज्य सरकार को भेजेगे इस पर सरकार विचार विमर्श के बाद राज्य में धार्मिक स्थल कब खोलने है का निर्णय करेगी ।

बैठक में सारनेश्वर महादेव मंदिर, अधर देवी मंदिर आबू, अचलगढ़, देलवाड़ा, डोडुआ महादेव, आबूरोड व सिरोही मस्जिद के सदर,माउंटचर्च के फादर, गुरुदारा के महंत,गौतम जी मन्दिर,जीरावला ट्रस्ट,पावापुरी ट्रस्ट अजारी महादेव मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों ने विस्तार से अपने विचार रखे । एडीएम रिछपाल सिंह व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश कुमार ने भी अपने विचार रखे ।

Categories