कोरोनावायरस

जिले के प्रभारी मंत्री, विधायक और प्रभारी सचिव ने दिखाई कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाई

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कलेक्टर कार्यालय से कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाने के साथ ही कोरोना जागरूकता अभियान का आगाज हो गया। रथ को जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी, सिरोही विधायक संयम लोढ़ा, जिला प्रभारी सचिव सिद्धार्थ महाजन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अभियान 30 जून तक चलेगा।

इस मौके पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद, जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, एडीएम रिछपाल सिंह बुरडक, सभापति महेंद्र मेवाड़ा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष जीवाराम आर्य के साथ काफी संख्या में जिले के अधिकारी,कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और आमजन कार्यक्रम के साक्षी बने।

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोरोना जितनी तेजी से फैल रहा है राज्य सरकार उससे भी अधिक तेजी से आमजन के हित में उपाय कर रही है। क्वारेंटाईन सेंटर्स बनाना, उनमें सुविधाएं देना, मरीजों और प्रवासी मजदूरों को भोजन का प्रबंध करना, सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग करते हुए आवागमन के साधनों की सुलभता और निशुल्क जांच व दवा वितरण जैसे कार्य सरकार की कोरोना के प्रति सजगता और सक्रियता को बताते हैं। इन सब उपायों की बदौलत हम जरूर कोरोना पर नियंत्रण में कामयाब हो पाएंगे।

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आमजन जितना अधिक सहयोग करेगा, उतना ही अधिक बचाव कोरोना से होगा। हम बार-बार साबुन से हाथ धोएं, घर से जरूरी होने पर ही निकलें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और लक्षण दिखने पर चिकित्सक को दिखाएं तो कोरोना से बचाव आसान होगा।

जिले की प्रभारी सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि कोरोना जागरूकता रथ आमजन को जागरूक करने के लिए है। हमें इस रथ के माध्यम से बताई जाने वाली बातों का पालन करना चाहिए ताकि हम स्वयं को और अपनों को कोरोना से बचा सकें। आने वाले दिनों में हमें और सतर्क रहने की जरूरत है, इसी लिए रथ के माध्यम से गांव-गांव तक कोरोना जागरूकता का संदेष दिया जा रहा है।

कोरोना जागरूकता रथ से जिले में दिया जाएगा यह संदेश

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था और कुर्सियों को दो गज की दूरी पर लगाया गया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सक्रिय सहयोग से यह अभियान 30 जून तक चलेगा। इस दौरान कोरोना जागरूकता रथ जिले के गांव-गांव में जाकर कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश देगा। इसमें चिकित्सा विभाग के फील्ड स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहेगा। स्टाफ घर-घर जाकर हाथ धोने के तरीके, सामाजिक दूरी, खुले में नहीं थूकने, मास्क लगाने, सेनेटाईजर का उपयोग करने, विटामिन सी का सेवन करने, खांसी, जुकाम, बुखार, गले में दर्द, खराश, स्वाद नहीं आना, नाक बहना आदि लक्षण हों तो तुरंत चिकित्सक को दिखाने का संदेश देंगे।

Categories