कोरोनावायरस

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीणो व नरेगा श्रमिको से मिलकर अभाव अभियोग सुने।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधान सभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी जीवाराम आर्य ने सिरोही तहसील क्षैत्र के निम्बोडा, टुआ, हालीवाडा, सिरोडकी, मेरमंण्डवाडा, रतनगंढ, पोसीतरा एवं सनपुर के ग्रामीणो व नरेगा श्रमिको से मिलकर अभाव अभियोग सुने।

आर्य ने बिजली, पानी एवं रोजगार को लेकर राज्य सरकार की ओर से की जा रही व्यवस्थाओ एवं कोराना महामारी से बचाव के लिऐ जागरूक रहने की अपील करते हुऐ जानकारी दी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव गुमानसिंह देवडा एवं जिला कांगे्रस महामत्री पुखराज परिहार सचिव गोपालसिंह जैला सहित जनप्रतिनिधि साथ थे।

निम्बोडा में ग्रामीणो ने पूर्व उपसरपंच नाथुसिंह देवडा की अगुवाई में पिने के पानी की समस्या का हल करने,गांव से जालोर सरहद तक ग्रेवल सडक बनाने एवं राशन की नई दुकान स्वीकृत करनावे की मांग की वही बांध की नहर सफाई व गोचर में वृक्षा रोपन के लिऐ खडडे खोदने के काम में लगे नरेगाा श्रमिको की समस्या सुनी। इसी प्रकार टुआ गांव मे आवल नाडी खुदाई कार्य पर कार्यरत श्रमिको जिसमे वार्ड पंच नरसाजी पुरोहीत,गीनाराम प्रजापत,गजेन्द्रसिंह देवडा एवं उम्मेदसिंह ने मजदुरो की ओर से कम मजदुरी मिलने की शिकायत की जिस पर आर्य ने अतिरिक्त जिला समन्यवक भागीरथ विश्नोई से चर्चा कर कार्यवाई का भरोसा दिलाया।

हालीवाडा में गोगाल्ला तालाब खुदाई कार्य का निरीक्षण करने पर नरेगा कार्य समय को कम करने की मांग की वही पूर्व सरपंच भारताराम पुरोहीत,लक्ष्मण मेघवाल,खुबाराम मेघवाल इत्यादी ने गांव में पानी के टैकंर बढाने,पेयजल स्त्रोत खुला कुआ को गहरा कराने का आग्रह किया।

सिरोडकी में राणा नाडी,मेरमंण्डावाडा में करमेरा ऐनीकट,बद नाडी खुदाई कार्य,रतनगढ में भादरवा नाडी खुदाई कार्य सनपुर में जैसाजी माली कुऐ के पास नाडी खुदाई कार्य,पोसीतरा में नहर सफाई कार्य एवं नर्सरी विकास के लिऐ मेडबंन्दी कार्य पर लगे श्रमिको से रूबरू हुऐ जहा प्रवासियों को राशन का गेहु नही मिलने आगंनवाडी केन्द्र के पास ट्रांसफार्मर को हटाने,पीने के पानी की समस्या समाधान करवाने कई मजदुरो ने वर्ष 2019 कार्या का भुगतान नही होने से अवगत कराते हुऐ समाधान का आग्रह किया। इस अवसर पर भवरसिंह देवडा,कलकाराम माली,वार्ड पंच विक्रम पुरोहीत,सरपुर सरपंच नितु कंवर,पुर्व सरपंच शान्तिलाल मेघवाल,उगमसिंह देवडा,इन्दरसिंह देवडा,हंसाजी पुरोहीत,वार्ड पंच विक्रम पुरोहीत,विनाराम मेघवाल,अमृत पुरोहीत,रोजगार सहायक सहित कांग्रेस जन एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Categories