कोरोनावायरस

अन्तर्राज्जिय सीमाओं से आवागमन में अनुमति पत्र जरूरी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिले में अब तक कोराना पॉजिटव 218 डिस्चार्ज हुए 136,

रिपोर्ट हरीश दवे

आज हुई कोरोना जांच लेब शुरू, जनता अफवाहों से रहे सावधान

राजस्थान के सभी इंटर स्टेट बॉर्डर से आने-जाने के लिए अनुमति पत्र e पास होना जरूरी,

सिरोही राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने बुधवार को राज्य के सभी बॉर्डर पर आवागमन को नियंत्रित करने के आदेश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस संबंध में आदेश जारी करने के बाद एसीएस होम राजीव स्वरूप ने सभी एसपी और कलेक्टर को आदेश जारी किए हैं कि अविलंब रूप से राजस्थान के दूसरे राज्य से लगते सभी बॉर्डर आवागमन को नियंत्रित कर चेकपोस्ट पर जाब्ता बढ़ा दिए जाएं।

आदेश जारी होते ही सिरोही,डूंगरपुर, उदयपुर, भरतपुर, अलवर सहित अन्य जिले जिनके बॉर्डर अन्य राज्य से मिलते हैं, उनकी पुलिस अलर्ट हो गयी है और बॉर्डर सील करने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। बॉर्डर चेकपोस्ट पर जाब्ता बढ़ा दिया गया है।

आदेश के अनुसार अब बिना अनुमति पास के कोई व्यक्ति न तो राज्य में आ सकेगा और न ही राजस्थान से दूसरे राज्य जा सकेगा। दूसरे राज्य से आने वाले व्यक्ति के पास संबंधित राज्य के सरकार द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाणपत्र होना जरूरी होगा, वहीं राजस्थान से बाहर जाने के लिए आपातकालीन स्थिति या किसी की मृत्यु होने की स्थिति में ही अनुमति दी जाएगी। यह अनुमति पत्र जिला कलेक्टर या एसपी जारी कर सकेंगे।उधर आवागमन नियंत्रित करने के आदेश जारी होने के साथ ही जिला मुख्यालय पर भी प्रदेश के अन्य जिलों की तरह अफवाह फेल गई कि 15 जून से लोक डाउन होने वाला है।

तो बाजार में लोकडाउन के अंदेशे में लोगो ने किराना स्टॉक किया तो सिगरेट गुटके के होलसेलर्स ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और गुटको की काला बाजारी पुनः शुरू हुई।जिला मुख्यालय पर आज कोविड जांच लेब की शुरू होने की सौगात जिले की जनता को मिली तो जिला मुख्यालय पर कोविड केयर नागरिक संमिति ओर विधायक सयंम लोढा की मुस्तेदी से सरकारी आइसोलेटेड व क्वेरन्टीन सेंटरों में भोजन पानी को बढ़िया व्यवस्था हुई पर जिले के अन्य स्थांनो से सरकारी क्वेरन्टीन सेंटरों में साफ सफाई और भोजन की गुणवत्ता पर मरीजो ने सवालिया निशान लगाए।

सिरोही वाले कि जिला प्रशाषन से अपील है कि आइसोलेशन ओर कवरेन्टीन सेंटर में संक्रमित व्यक्तियों के भोजन पानी की बढ़िया व्यवस्था करे।और आम जन भी अफवाहों से दूर रहे और अनलॉक डाउन 1 के सरकारी निर्देशो की पालना करे।अब तक जिले में कोरोना के 218 पॉजिटिव पाए गए जिसमे 136 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

Categories