कोरोनावायरस

15 हजार वंचित नागरिकों को 8 जून से दो माह का निःशुल्क गेहूं मिलेगा- लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने किया 10 गांवो का दौरा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही - शिवगंज, 6 जून | राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत बनाई गई सूची में नाम नही आने से वंचित नागरिकों में से शिवगंज ग्रामीण क्षेत्र में 15 हजार 136 लोगो को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हाल ही में मई एवं जून का 2 माह का गेहूं निःशुल्क देने के निर्णय की पालना में सरकारी कार्मिकों द्वारा किये गये सर्वे के आधार पर 15 हजार 136 लोगो को दो माह का निःशुल्क गेहूं प्रदान किया जाएगा।

 

सभी 26 ग्राम पंचायतों में 6 हजार 753 नागरिक प्रवासी परिवारों एवं 8 हजार 683 नागरिक विषेष श्रेणी के तहत पात्र है जिन्हें 8 जून से निःषुल्क गेहूं वितरित किया जाएगा। इनकी सूची ग्राम पंचायत में देखी जा सकती है। इनके अलावा भी कोई पात्र नागरिक बाकी रह गया है तो वह जनाधार कार्ड नंबर व आधार कार्ड नंबर के जरिये ग्राम पंचायत की निगरानी समिति को देकर अपना नाम जुडवा सकता है।

यह जानकारी विधायक संयम लोढा ने अपने शनिवार के शिवगंज पंचायत समिति के गांवो में महानरेगा कार्यो पर श्रमिकों को दी।

विधायक संयम लोढा ने अपने दौरे में केराल बाढ बचाव कार्य, भाडुंदा बाढ बचाव कार्य, लखमावा छोटा में रोवाडा सम्पर्क सडक से स्कूल की ओर ग्रेवल सडक, लखमावा बडा में अखवा से सेलडी बांध से बाढ बचाव कार्य, रोवाडा में सम्पर्क सडक से नवल कुंए की ओर ग्रेवल कार्य, बुंदेरी में जोगडी नाडी खुदाई कार्य, गोला में छोटा नाडी खुदाई कार्य, आल्पा में हनुमान नाडी खुदाई कार्य, जोगापुरा में वाडका नाला से बिजली घर बाढ बचाव कार्यो, जोगापुरा तालाब में पानी आवक नहर कार्यो, जोगापुरा से गाजपा ढाणी ग्रेवल सडक कार्य, जोगापुरा नया में वेलाराम घांची के घर से जोयला सडक तक ग्रेवल सडक कार्य, जोयला में शैतान सिंह कुंए के पास से बाढ बचाव कार्य एवं नदी के पहले खड पर बाढ बचाव कार्य तथा इन्हीं गांवो के कुछ अन्य कार्यो व आल्पा चिकित्सालय का अवलोकन किया और श्रमिकों व नागरिकों से बातचीत की।

लोढा ने केराल में बस स्टेण्ड पर स्थित न्यू कॉलोनी में पाईप लाईन बिछाने के निर्देष दिये। ग्राम विकास अधिकारी इस संबंध में तत्काल कार्यवाही करेगा।

जलदाय विभाग को बंद पडे सोलर प्लांट को चालू करने को कहां, लखमावा बडा में लाईन न होने बाबत अधीक्षण अभियंता कन्हैयालाल मेघवाल को लाईन मैन की व्यवस्था करने को कहां। लखमावा से कोरटा सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा नदी बनाई जा रही 80 लाख रूपये की रपट के तीन साल से अधूरे पडे
होने पर जिला कलक्टर से इस संबंध में कार्यवाही करने को कहा।

लखमावा छोटा में 10 परिवारों क महानरेगा का गत वर्ष का भुगतान प्राप्त न होने बाबत विकास अधिकारी प्रमोद दवे से भुगतान कराने को कहा। रोवाडा में मीणावास में पानी की समस्या के समाधान के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहां। बुडेरी में जोगनी नाडी का सीमांज्ञान कराने व जोगापुरा नया में ग्रेवल सडक निर्माण के लिए उपखंड अधिकारी भागीरथ जाट को सीमाज्ञान कराने के लिए कहा।

गोला गांव को जलदाय विभाग के कनेक्षन को चौबीस घंटे विद्युत आपूर्ति से जोडने के लिए आवेदन हेतु निर्देषित किया। आल्पा में जिन इलाकों में पानी आ रहा है वहां पाईप लाईन बिछाने को कहां। एक श्रमिक भाटिया देवी की मृत्यु उपरांत भाजपा शासन में किये गये आवेदन का भुगतान श्रमिक के पति को करवाने के संबंध में विकास अधिकारी को आवष्यक कार्यवाही के निर्देष दिये।

जोगापुरा की गाजपा ढाणी में खराब पडे तीन हैडपंप, सोलर आरओ को तुरंत ठीक करने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिये। मीणा बस्ती में पानी नही आने के मामले में कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेजा।

जोयला में पानी की समस्या के समाधान के लिए ग्राम पंचायत के माध्यम से हैडपंप पर सिंगल फेस मोटर लगाने को कहा।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शिवगंज हरीष मेघवाल, उपाध्यक्ष कांतिलाल हीरागर, रताराम देवासी, रोवाडा सरपंच परबत सिंह, आल्पा सरपंच नारायण रावल, जोगापुरा सरपंच छेलसिंह देवडा, मोतीसिंह, गणेष मीणा, नारायण माली, धीराराम देवासी, पूर्व सरपंच छगनसिंह देवडा आदि साथ थे।

Categories