कोरोनावायरस

जरूरी सामान की आपूर्ति की व्यवस्था करना भूल गया प्रशासन लोगो ने विधायक लोढा से किया सम्पर्क

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा पहुंचे मौके पर जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने के दिये अधिकारियों को निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, नगर में 22 मई को कृष्णपूरी गली नंबर 2 में कृर्फ्यु लगाकर सील कर दिया लेकिन प्रषासन सब्जी, दूध, किराणे के सामान के रोजाना की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिष्चित करना भूल गये। पुलिस लोगो को गली से बाहर निकलने नही देती और लोगो रोजमर्रा सामान प्राप्त करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पडा।

जलदाय विभाग ने पहले दिन पानी का टैंकर भेजा उसके बाद जलदाय विभाग भी टैंकर भेजना भूल गया। नालियों की सफाई 8 दिन से नही हुई। इन सबसे परेषान होकर लोगो ने विधायक संयम लोढा को मोबाईल पर सम्पूर्ण मामले की जानकारी दी।

विधायक लोढा ने उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अंकित जैन, नगर परिषद के आयुक्त षिवपाल सिंह राजपुरोहित को साथ लेकर और मौके पर पहुंचकर हकीकत जानी। मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक चुन्नीलाल ने लोढा ने बताया कि रिष्तेदारों को बोलकर जरूरत के सामान को मंगवाया जा रहा है।

प्रषासन द्वारा न तो किराणे का सामान, न दूध और न ही खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। गली नंबर 2 में 25 से अधिक घर है। 7-8 दिन से कोई भी सुविधा प्रषासन द्वारा उपलब्ध नही करवाई जा रही है।

विधायक लोढा ने अधिकारियों से कहां कि जरूरत की वस्तुएं अगर इतने दिन तक लोगो को नही मिलेगी तो लोगो की ऐसी महामारी में परेषानी अधिक बढ जाएगी। लोढा को गली में निवासरत लोगो ने पानी की समस्या बताई जिस पर लोढा ने अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देषित कर प्रतिदिन टैंंकर से पेयजल आपूर्ति करने के निर्देष दिये।

लोढा ने सभी व्यवस्था सुनिष्चित रूप से करने के साथ नालियों की सफाई नियमित रूप से कराने के लिए कहां।

इसके बाद उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने आयुक्त नगर परिषद् षिवपाल सिंह राजपुरोहित को पाबंद किया कि वे दूध, पेयजल, पानी, सब्जी, खाद्य सामग्री,किराणे के सामान की आपूर्ति सुनिष्चित करे।

लोगो ने पूछा कि कब खोला जाएगा तो पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि 2 जून तक बंद रहेगा। इसके बाद विधायक लोढा ने अधिकारियों के साथ दूसरे कफर्यु ग्रस्त ऐरिया आदर्ष नगर भी गये वहां कांग्रेस पार्षद सुधांषु गौड से हालात की जानकारी ली। गौड ने मांडवा की तरफ के बेरीकेट्स को हटाने का आग्रह किया जिस पर लोढा ने उपखंड अधिकारी से बेरीकेट्स हटाने को कहां। पार्षद सुधांषु गौड ने दूध, पेयजल व सामान की आपूर्ति व्यवस्था को संतोषजनक बताया।

इस अवसर पर पूर्व उपसभापति, प्रकाष प्रजापति, तलसाराम भील, मुख्तियार खान आदि साथ थे।

Categories