कोरोनावायरस

कांग्रेस का ऑनलाइन प्रोटेस्ट में जिले भर से जुटे सैकडो कार्यकर्ता

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

स्थिति सामान्य नहीं होती तब तक कमजोर तबको को केन्द्र दे 7500 रू।

सिरोही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार गुरूवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक देश भर में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन अभियान के तहत कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से लेकर पार्टी के साधारण कार्यकर्ताओ ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- फेसबुक, ट्विटर, यू ट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने-अपने घरों से ऑनलाइन आकर गरीब, मजदूरों, किसानों, असंगठित कर्मचारियों और छोटे दुकानदारों का मुद्दा उठाया।

सिरोही जिला कांग्रेस प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते कांग्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत जिले भर में सैकड़ो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म- फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने-अपने घरों से अपनी बात रख रहे हैं।

वर्मा ने बताया कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने फेसबुक लाईव के जरिये मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रवासी, कामगारों, किसानों, अंसगठित क्षेत्रों में काम करने वालों,एमएसएमई, लघु उद्योग,मछुआरों और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों मजदूरों और गरीबों की पीड़ा को सरकार नहीं समझ रही है। कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते करोड़ो लोग बेरोजगार हो गये हैं किसानों की फसलें बर्बाद हो गई है। आर्य ने कहा कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती तब तक सरकार इनके खाते मे छः माह तक 7500 रूप्ये की राशी ट्रांसफर करे जिससे उन्हे आर्थिक संबल मिल सके उन्होने कहा कि हमारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार के समक्ष जो मांग रखी थी जिसमें सरकार गरीब, मजदूर और किसानों को लोन के बजाय आर्थिक मदद दे इसी कड़ी में गुरूवार को कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता नेता सोशल मीडिया के जरिये सरकार के सामने एक बार फिर वही मांग दोहरा रहे हैं।।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष मुनव्वर हुसैन ने कांग्रेस के स्पीक आॅफ इण्डिया के जरिये सरकार से मांग की कि अरबो रूप्ये की अन्तराष्ट्रीय सहायता मिलने के बावजूद भी केन्द्र ने कोरोना से लड़ने के लिए कोई कारगर उपाय नहीं किये जिसके चलते लाखों लोग पैदल सडक पर निकल पडे।

कांगेस संगठन महासचिव कहा कि कांग्रेस हमेंशा गरीब की आवाज बनी है और कोरोना संकट काल में भी गरीब, मजदूर और प्रवासी श्रमिकों की आवाज को उठाने की काम कर रही है। मोदी सरकार गरीब और मजदूरों को नजर अंदाज कर रही है।

लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता इसे लेकर आंदोलन कर रहा है। हमारी सरकार से मांग है कि इस समय टैक्स के दायरे से जो भी लोग बाहर हैं उन्हें 10 हजार की तुरंत आर्थिक मदद की जाए और मनरेगा के काम को 100 दिन से बढ़ाकर 200 दिन किया जाए।। इसके साथ ही लाॅकडाउन के बाद क्या होगा केन्द्र सरकार स्पस्ट करे एवं देशव्यापी नीति बनाए की मांग रखी।

Categories