कोरोनावायरस

ग्रामीणों के आग्रह पर टेस्ट रिपोर्ट आने तक लोढा ने नरेगा के कार्य बंद करने के निर्देष दिये

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मोरली व चूली गांव के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | शिवगंज क्षेत्र के कर्फ्यू ग्रस्त गांव मोरली व चूली गांव का विधायक संयम लोढा ने अधिकारियों के साथ दौरा किया। लोढा ने मौके पर पहुंचकर नागरिकों से हालात की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने लोढा को बताया कि संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आये लोग मनरेगा कार्यो पर गये है। अतः उनके लिए गये कोरोना सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने तक मनरेगा कार्य बंद किये जाये इस पर लोढा ने मौके पर उपस्थित विकास अधिकारी प्रमोद दवे से सम्पूर्ण मामले की जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि नरेगा कार्य चल रहे है। इस पर लोढा ने सेम्पल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही मनरेगा कार्य शुरू करने के लिए कहां।

मोरली में समाजसेवी गोपाल कुमावत ने लोढा को बताया कि जो संक्रमित मरीज है उसका आटे की चक्की पर भी जाना हुआ है और उसके वहां से कागज फोटो कॉपी होकर हर तरह के फोर्म भरे गये है। इसी तरह प्रथम सम्पर्क के आदमी के द्वारा पानी के टैंकर से पेयजल आपूर्ति पूरे गांव में की गई है अतः लोगो में चिंता बनी हुई है। संक्रमित मरीज से जुडे लोगो का नरेगा कार्यो पर जाना आना रहा है। इस पर विधायक लोढा ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए सभी सम्पर्क में आये लोगो की सूची बनाकर सेम्पल लेने के निर्देष दिये।

चूली में पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रवीण सिंह देवडा, सोनाराम मेघवाल ने बताया कि संक्रमित मरीज के परिवार के लोग स्वयं मनरेगा स्थल पर कार्य करते रहे है। संक्रमित व्यक्ति के परिजनों का सेम्पल रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद भी गांव में आवागमन रहा है अतः मरीज के परिवार के लोगो की सेम्पल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने तक मनरेगा कार्य बंद रखे जाये। इस पर विकास अधिकारी प्रमोद दवे ने पंचायत के कार्मिकों को काम आगामी आदेश तक बंद करने को कहां।

लोढा ने गांव में पेयजल आपूर्ति, मनरेगा भुगतान की भी जानकारी दी। लोढा ने मौके पर मौजूद ग्रामीणों को बताया कि जिन्हें खाद्य सुरक्षा सूची से नाम वंचित है उनके नाम लिखने के लिए सर्वे कार्य चल रहा है इसके लिए ई मित्र व बीएलओ से सम्पर्क करने को कहां। लोढा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रवासियों व जरूरतमंदो को दो माह के लिए गेहूं उपलब्ध करवा रही है।

इस मौके पर विकास अधिकारी प्रमोद दवे, थाना अधिकारी पूराराम मेघवाल, प्रधानाचार्य महेन्द्र सिंह राव, गोपाल कुमावत, हरीसिंह छीबागांव, मोडाराम मिस्त्री आदि उपस्थित थे।

Categories