कोरोनावायरस

लोढ़ा ने मजदूरो व नागरिकों से मौके पर जाकर हालत जाने।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा ने सरपंचो व अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए सचेत किया ।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने ग्राम वराड़ा में जलदाय विभाग के माध्यम से पानी के टैंकर के छः फेरे एवम् ग्राम पंचायत के माध्यम से पानी के टैंकर के चार फेरे गुरूवार से शुरू करने के निर्देश दिये। गांव मण्ड़वारिया और देलदर में ग्राम पंचायत के माध्यम से पानी के टैंकर के 6-6 फेरे शुरू करने के निर्देश दिये। ग्राम बरलूट में नियमित पेयजल आपूर्ति के अलावा जलदाय विभाग द्वारा पानी के टैंकर के पांच फेरे किये जा रहे है।

लोगों की शिकायत को देखते हुए बरलूट ग्राम पंचायत को अपनी ओर से गुरूवार से पानी के टैंकर के पांच और फेरे अतिरिक्त शुरू करने के निर्देश दिये। ग्राम बावली में कुंआ गहरा कराने की स्वीकृति जारी कर दी गई है। जिस पर सरपंच नरपतसिंह को काम तुरन्त शुरू कराने के लिए कहां ग्राम नवारा में पर्याप्त पानी होने के बाद भी पानी की कमी ध्यान में लाने पर लोढ़ा ने मोटर बिजली आपूर्ति समय अतिरिक्त जनरेटर चलाने के लिए कहां जिससे पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सके।

लोढ़ा ने गुरूवार को मनरेगा के कार्यो का 10 गांवो में दौरा कर अवलोकन किया और मजदूरो व नागरिकों से मौके पर जाकर हालत जाने। लोढ़ा ने भूतगांव में नदीं किनारे, शमशानघाट जीर्णोद्धार कार्य, नाडी खुदाई कार्य, मनोरा में ढड नाडी खुदाई कार्य, सतापुरा मंे पाला नाडी तक ग्रेवल सड़क कार्य, वराड़ा में बावडीया नाडी खुदाई कार्य, हनुमान नाडी खुदाई कार्य, देलदर में नई नाडी खुदाई कार्य, मण्ड़वारिया में सुनार नाडी खुदाई कार्य, बरलूट में बांध जीर्णोद्धार कार्य, भुबा नाडी खुदाई कार्य, बावली में कमा नाडी खुदाई कार्य, गुडा मंे राजराई नाडी खुदाई कार्य एवं नवारा मंे ढड नाडी खुदाई कार्य का मौके पर अवलोकन किया।

इन कार्यो पर श्रमिकों को मास्क उपलब्ध न कराने, मजदूरी का भुगतान कम आने, मजदूरो के साथ आ रहे नवजात शिशुओं के लिये छाया की व्यवस्था न होने कई कार्यो की दूरी गांव से 3 से 5 किलोमीटर की दूरी पर होने से हो रही कठिनाई जैसी समस्यायें ध्यान में लाई गई। लोढा ने इस संबंध में सरपंचो व अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए सचेत किया। ग्राम विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार के गांव में न आने व फोन न उठाने की लोगो ने शिकायत की। इसी तरह नवारा व गुडा में राशन डीलरो द्वारा पैसे लेने व कालाबाजारी करने की भी लोगो ने शिकायत की।

इस संबंध में जिला रसद अधिकारी को भेजी गई शिकायतों की प्रतियां लोढ़ा को दी गई। ग्राम बरलूट में कई परिवारो ने लोढ़ा का रास्ता रोककर इस वर्ष में एक दिन भी मनरेगा में रोजगार उपलब्ध न कराने की शिकायत की जिस पर लोढ़ा ने मौके पर ग्राम विकास अधिकारी नारायण राणा को बुलाकर रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

उन परिवारो को आश्वस्त किया कि उन्हें पूरे सौ दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। मण्डवारिया एवं बरलूट में नागरिको ने पुलिस की जन विरोधी कार्य शैली की शिकायत की और नागरिको के साथ अभद्र व्यवहार की जानकारी दी। जिस पर लोढ़ा ने कहां कि वे इस संबंध में समुचित कार्रवाई करेंगें।

लोढ़ा के साथ ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर पुरोहित, भुतगांव सरपंच तीजादेवी मेघवाल, तगाराम हिरागर वराड़ा, भंवर माली बरलूट, सविता देवी मेघवाल मण्ड़वारिया, लक्ष्मीदेवी मनोरा, नरपतसिंह नवारा, शांतिलाल मेघवाल, देवाराम मेघवाल, महेन्द्रसिंह, विक्रमसिंह, शंकरलाल पुरोहित, छैलसिंह, सिकन्दर खांन, प्रताप मेघवाल, दिनेश प्रजापति, मुकेश पुरोहित, छगन माली, भंवरसिंह, वसन्त भारती, रजनी मेघवाल, रतन चैधरी, उप सरपंच कमलेश पुरोहित, बुदाराम मेघवाल, मोतीलाल प्रजापति, बाबूसिंह देवड़ा, देवेन्द्र प्रजापति इत्यादि साथ थे।

लोढ़ा ने लाॅक ड़ाउन के दौरान शोक सभा वराड़ा में श्री दशरथ पुरोहित, देलदर में ईश्वरसिंह देवडऋा, नवारा में पूर्व सरपंच नगाराम प्रजापत, कांग्रेस कार्यकर्ता कालूराम मेघवाल के निधन पर उनके निवास पर जाकर परिवारो को ढ़ांढस बंधाया।

Categories