कोरोनावायरस

कार्य में लापरवाही जनाक्रोश उत्पन्न करती है, लापरवाही पर जिम्मेवारी तय हो विधायक लोढा।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

उपखण्ड स्तरीय कोविड प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने सुझाव दिया कि कोविड़ केयर सेन्टर के रूप में उन्हीं स्थानों को चिन्हित कर व्यवस्था की जाए जहां बिस्तर क्षमता के अनुरूप नहाने एवं शौच के लिए पर्याप्त व्यवस्था है।

उन्होने कहां कि मरीजों को रखने की व्यवस्था का नए सिरे से निर्धारण किया जाए। सरकारी महाविद्यालय सिरोही में उन्होनें बाथरूम एवं टाॅयलेट नए बनाने के लिए कहां।

लोढ़ा यहां सोमवार को कृषि विभाग के आत्मा सभागार में उपखण्ड़ स्तरीय कोविड़ प्रबंध समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होनें कहां कि कार्य निष्पादन में लापरवाही जनाक्रोश उत्पन्न करती है।

उन्होनें कहां कि जावाल में हुई लापरवाही की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। इसी तरह की ऊड की घटना से सबक लेकर भविष्य में ऐसी पुनरावृति न हो यह ध्यान रखा जाए।

बैठक में खाद्य सुरक्षा से वंचितो व प्रवासियों को निःशुल्क गेहॅू उपलब्ध कराने के सर्वे की लोढा ने जानकारी चाही तो रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी कमल कुमार ने कहां कि यह ईमित्र से ही होगा किसी तरह के सर्वे का कोई आदेश नहीं है।

इस पर लोढ़ा उखड़ गए और बैठक से ही उन्होनें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव सिद्धार्थ महाजन को फोन किया जिन्होनें बताया कि ईमित्र के साथ साथ बीएलओ का सर्वे भी होगा जिसके लिए समस्त जिला कलेक्टरो ने आदेश जारी कर दिए है। इस पर जिला कलेक्टर का आदेश मंगवा कर बैठक में सुनाया गया।

ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा शुरू होने से लोगो को राहत मिली है। लेकिन शहरी क्षेत्र में रोजगार को दिक्कते है। यह तय किया गया कि शहर के जिन पाँच सौ गरीब परिवारो को निःशुल्क गेहॅू नहीं मिल रहा उन्हे खाद्य सामग्री के किट उपलब्ध करवाए गए। बैठक की अध्यक्षता उपखण्ड़ अधिकारी हंसमुख कुमार ने की। पेयजल टैंकर बढ़ाने के लिए ग्राम पंचायतों में उपलब्ध पन्द्रह वेें वित्त आयोग की राशि उपयोग करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में सीएमएचओ डाॅ. राजेश कुमार, ब्लाॅक सीएमएचओ डाॅ. विवेक कुमार, विकास अधिकारी रानू ईकिया, तहसीलदार प्रवीण रत्नू, मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी भबूताराम मेघवाल, रेवदर पुलिस उप अधीक्षक फाऊलाल, सिरोही पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने विचार प्रकट किए।

Categories