कोरोनावायरस

अरठवाड़ा में नाडी खुदाई कर रहे श्रमिको से मिले विधायक लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मास्क पहिनने की दी हिदायत, मेट को कार्य ब्यौरा रखने के दिये निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मनरेगा मजदूरोें से कहां कि यदि वे अपना दिया हुआ टास्क (काम) पूरा कर लेते हैं तो 10 बजे भी घर लौट सकते हैं, एक बजे तक रूकना जरूरी नही है। उनका नियोजन टाईम बेस न होकर टास्क बेस है।

लोढ़ा ने सोमवार को अरठवाड़ा में नाड़ी खुदाई कार्य पर श्रमिको से बातचीत कर रहे थे। कार्यस्थल पर बिन मास्क श्रमिक दिखने पर उन्होंने मेट से पुछा कि क्या मास्क सारे श्रमिकों को उपलब्ध नहीं कराए है तो बताया गया कि प्रत्येक श्रमिक को मास्क दिया गया है। इस पर लोढ़ा ने उन्हे समझाया कि मास्क की व्यवस्था हमारी सुरक्षा के लिए की गई, यह अच्छे से समझ ले। बिना मास्क घुमने पर आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है।

लोढ़ा ने श्रमिकों से पुछा कि गांव में कोई रोजगार से वंचित तो नहीं है जवाब मिला कि सबको काम मिल रहा है। लोढ़ा ने उन्हें बताया कि जो लोग खाद्य सुरक्षा से वंचित हैं उनके नाम जोड़ने के लिए बूथ लेवल आॅफिसर के माध्यम से सर्वे राज्य सरकार करवा रही है। आप चाहे तो ईमित्र के माध्यम से भी नाम जुड़वा सकते है।

मजदूरो की भुगतान राशि का पुछने पर बताया कि किसी काम पर 205 रूपये और किसी पर 197 रूपये। इस पर लोढ़ा ने वहां कार्यरत् श्रमिको को पुरा भुगतान मिले इसके लिए मेट को प्रतिदिन किए गए कार्य का ब्यौरा अंकित करने को कहां। नाडी के नास के खेत मालिक सवाराम के परिजनों ने कहां कि नाडी का नाप कराया जाए। उनके खेत की भूमि पर काम करवाया जा रहा है, इस पर लोढ़ा ने राजस्व विभाग से नाप करवाने का आश्वासन दिया। लोगों ने पेयजल व प्रधानमंत्री आवास की समस्या बताई।

Categories