कोरोनावायरस

प्राणियों के लिए पेयजल कुड़ी का वितरण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

गर्मी से बचाव में प्राणियों को बचाने के लिए अनेक भामाशाह आगे आए

रिपोर्ट हरीश दवे

मास्क वितरित कर रही संस्था महिलाओ को मास्क ओर सोसल डिस्टेंस का पाठ नही पढ़ा सकी।

सिरोही जिस तरह गर्मी अपना तेवर दिखा रही है उसी तरह से भामाशाहो ने गली मोहल्ला में विचरण करने वाले प्राणियों के लिए सीमेंट से बनी कुड़ियों का वितरण कर इनकी प्यास बुझाने का कार्य मे योगदान देकर सेवा देने के लिए तत्पर है। इस कार्य को जिलेभर में करने के लिए पीपल फॉर एनीमल संस्था ने अनेक भामाशाहो संपर्क बनाकर आर्थिक सहयोग दान लेकर प्राणियों व पक्षियों के लिए पेयजल की कुंडी गांव गांव, मोहल्ले मोहल्ले में पहुंचा रहे हैं।

इस कार्य में योगदान देने के लिए मोहनलाल माली रायपुरिया एवं पोपट भाई जैन अहमदाबाद ने करीबन 500 से अधिक कुड़ियां एवं 500 से अधिक पक्षियों के लिए परिंदे अभी तक वितरण करवा चुके हैं। इसी कड़ी में पीएफए आश्रय स्थल से शनिवार को महिलाओं ने निशुल्क कुंडी प्राप्त कर नियमित पानी भरने का संकल्प लिया । महिलाओं को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए मास्क, हैंड सेनेटरीईज भी वितरण किए गए । इस अवसर पर पीएफए सचिव अमित दियोल, प्रयास सेवा संस्थान के अध्यक्ष अंकुर रावल एवं पीएफए का स्टाफ सम्मिलित रहकर सेवा दी।

यह उल्लेखनीय है कि गर्मी में पेयजल व चारा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए समाज सेविका तारा भंडारी, सीमा भंडारी, कामिनी भंडारी, वृंदा उपाध्याय, जयेश भाई जरीवाले , ललित जैन इत्यादि भामाशाहो का सहयोगदान निरंतर संस्थान को मिलता है।लेकिन आज कुड़ी पात्र वितरित करने के दौरान महिलाओ का मास्क नही पहिनना ओर सोसल डिस्टेंसिंग का पालन नही करते हुए फोटो सेशन समाज मे गलत संदेशा देता है।जिस बाबत पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद श्रीमती मेनका गांधी द्वारा चलाई जा रही पीपल फ़ॉर एनिमल संस्था के लोकल संचालकों को ध्यान रखना चाहिए कि वो मास्क वितरित करते है और यह फोटो क्या संदेश दे रहा है?

Categories