कोरोनावायरस

लोढा ने जिला कलक्टर से अन्दौर में अलग रणनीति के साथ काम करने को कहां

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा पहुंचे अन्दौर, किया कर्फ्यु क्षेत्र का दौरा

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज, 20 मई। विधायक संयम लोढा ने जिला कलक्टर से फोन पर बातचीत कर कहां कि अन्दौर गांव में प्रत्येक परिवार से एक-एक कोरोना टेस्ट के लिए सेम्पल एकत्रित किया जाए। हाथ लॉरी से सब्जी बेचने वाले की कोई ट्रेवल हिस्ट्री एकत्रित नही की जा सकती है किसने माल खरीदा इसका कोई रिकार्ड नही होता है और इतने दिन में पूरे गांव में सब्जी बेचने का काम हुआ है अतः गांव के प्रत्येक नागरिक का कोरोना टेस्ट करवाना अति आवष्यक है। इस पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने प्रत्येक परिवार से एक-एक सेम्पल लेने के निर्देश दिये है।

विधायक संयम लोढा के अन्दौर पहुंचने से पहले प्रशासन गांव में घूमकर सर्वे कर यह जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा था कि दोनो कोरोना संक्रमित महिलाओं से किन किन लोगो ने सब्जी खरीदी है। लोढा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से कहां कि सर्वे से सब्जी बेचान की प्राप्त जानकारी विश्वसनीय नही हो सकती है इसलिए सभी के सेम्पल लेने होंगे। लोढा ने जिला कलक्टर से यह भी कहां कि इन महिलाओं ने मोरली गांव में भी जिन गलियों में सब्जी बेची है उनके भी सेम्पल लिये जाये। लोढा ने पहले 25-25 के ग्रुप में सेम्पल लेने के लिए कहां तो जिला कलक्टर ने कहां कि उसके ठीक परिणाम नही आये है इसलिए प्रत्येक परिवार के नागरिकों का कोविड 19 टेस्ट करवाने का तय किया गया है।

लोढा ने उन्होंने उपखंड अधिकारी भागीरथ जाट से भी फोन पर बातचीत की कि जिन मकानो को कर्फ्यु क्षेत्र से बाहर रखा है उन्हें भी इसमें शामिल करे। पुलिस अधीक्षक कल्याण मीणा से फोन पर बातचीत कर अन्दौर में कफयु के प्रभावी पालना के लिए अतिरिक्त जाब्ता लगाने को कहां। मौके पर उपस्थित विकास अधिकारी प्रमोद दवे से लोढा ने छीबा गांव के जिस खेत से ये महिलायें सब्जी लेकर आती थी वहां की जानकारी जुटाने को कहां। उन्होंने गांव में नागरिकों के लिए दूध, किराणे के सामान व जरूरी वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। गांव के सरपंच, जनप्रतिनिधियों को लोढा ने कहां कि अन्दौर के हालात जिले के अन्य स्थानों से अलग है यहां कोरोना संक्रमित दो मरीज पूरे गांव में लेन-देन करते हुए घूमे है इसलिए सभी लोग अपने घरो में ही रहे और कोई भी व्यक्ति अपने घरो से बाहर नही निकले। इस दौरान थानाधिकारी पूराराम मेघवाल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Categories