कोरोनावायरस

विधायक ने किया कफ्र्युग्रस्त चांदाना गांव का दौरा, ली हालातों की जानकारी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- उपखंड अधिकारी, पुलिस निरीक्षक व विकास अधिकारी के साथ पहुंचे चांदाना गांव

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। उपखंड मुख्यालय से सटे चांदाना गांव में रविवार को कोरोना पोजिटीव युवक मिलने के बाद वहां आसपास के क्षेत्र में कफ्र्यु लगा दिया गया है। सोमवार को विधायक संयम लोढ़ा ने चांदाना गांव का दौरा कर अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से वहां के हालातों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। गौरतलब है कि रविवार को चांदाना गांव में मुंबई के भाइंदर से आए युवक के कोरोना पोजिटीव पाए जाने के बाद वहां कफ्र्यु लगा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार विधायक संयम लोढ़ा सोमवार की सुबह १० बजे उपखंड अधिकारी भागीरथराम सहित पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी, विकास अधिकारी प्रमोद दवे के साथ चांदाना गांव पहुंचे। विधायक ने ग्राउंड जीरो पर जाकर अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से गांव के हालातों तथा प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

उपखंड अधिकारी ने विधायक को बताया कि जिस क्षेत्र में कोरोना पीडि़त मिला है उसके आसपास के क्षेत्र को बेरिकेट लगाकर बंद कर दिया गया है। इस क्षेत्र में किसी के आवाजाही पर पूर्ण रोक है। साथ ही कोरोना पीडि़त के परिवार के लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उपखंड अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र में जो लोग निवास कर रहे है उन्हें दूध, राशन इत्यादि पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों ने विधायक को बताया कि वर्तमान में गांव में चिकित्सा विभाग की टीम की ओर से सर्वे का कार्य किया जा रहा है। साथ ही कोरोना पीडि़त की ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। विधायक ने अधिकारियों से कहा कि जिस क्षेत्र में कफ्र्यु लगाया गया है वहां निवास करने वाले लोगों के पशुधन के लिए चारा पानी की कमी नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। विधायक ने इस मौके उपखंड अधिकारी के नेतृत्व में कार्य कर रही पुलिस एवं प्रशासनिक टीम के कार्यो की प्रशंसा करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

Categories