कोरोनावायरस

दिख रहा है बाजार में रंग, अलग-थलग व्यापार संघ

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कार्यकाल पूरा, अध्यक्ष पर सवाल

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिले में कोरोना के दस्तक देते ही जहा पूरा जिला हिल कर रह गया बावजूद उसके आमजन ओर व्यापारियों  के माथे पर कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की कोई चिंता की लकीरें दिखाई नही दे रही है और ये साफ साफ देखा जा रहा है शहर में किराणा ओर सब्जी लोरियों पर। जहा पर एक साथ बिना दूरी बनाए झुंड बनाकर सामान खरीदने को ओर व्यापारी देने में आतुर है जो साफ साफ कोरोना की संख्या को बढाने जैसा है।

कौन अध्यक्ष, एकता की कमी

इतना ही नही व्यापार मंडल की बैठक में तय की गई दुकाने, शर्तो ओर निर्देशो के बाद भी बाजारों में अन्य दुकाने भी खुली रही जिसके बाद  सवाल उठ रहे है कि क्या व्यापार मंडल में एकता की कमी है  या फिर ये मंडल दो गुटों में बटा हुआ है। क्योंकि जिस प्रकार सुबह व्यापारी अन्य दुकाने खोलकर बैठे है उससे तो ये ही पता चलता है कि कुछ ना कुछ तो दाल में काला है । इतना ही नही मंडल के अध्यक्ष को लेकर भी सवाल उठ रहे थे कि जहा दो माह के  लिए जिसे अध्यक्ष बनाया था उनका समय भी पूरा हो चुका है। ऐसे में नए अध्यक्ष की घोषणा नही की गई है जिसके बाद व्यापारी किस्से राय ले ये बड़ा सवाल है। 

 

सभी असमंजस में व्यापारी, जताई नाराजगी

वही देखा जाए तो व्यापार मंडल की बैठक में फैसला लिया गया था की केवल किराणा,दूध डेयरी ओर सब्जी लारिया ही खुली रहेगी लेकिन सुबह ऐसा देखने को नही मिला । सब्जी,किराणा ओर डेयरी के अलावा अन्य दुकाने भी खुली रही जिसके बाद बाजार में चर्चा का विषय बन गया। व्यापारियों का कहना था कि व्यापारियों में एकता की कमी है । सबसे ज्यादा भीड़ किराणा ओर सब्जी पर होती है बावजूद उसके वे दुकाने खुली है और जहा भीड़ नही होती उसे बन्द का फैसला लिया है जो सरासर गलत है।

 

जिसने किया बन्द का समर्थन, उसी ने खोली दुकाने

 

इतना ही नही दुकान खोलने में वे भी व्यापारी शामिल नजर आए जो हाथ उठाकर ओर रैली निकालकर बार बार बन्द का समर्थन कर रहे थे । जिसे लेकर दी हिन्दू वेव के जिला संयोजक हरीश दवे ने भी नाराजगी जताई है । वही पार्षद ओर व्यापारी प्रवीण राठौड़ ने कहा कि नगर परिषद आयुक्त से वार्ता कर बाजार की दशा और दिशा सुधारी जाएगी।

Categories