कोरोनावायरस

विभिन्न राज्यो में फंसे देश वासियो को उनकी मातृभूमि पहुचाने की व्यवस्था करे मोदी सरकार : कोंग्रेस जिलाध्यक्ष आर्य

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही देश के प्रधानमंत्री जिस तर्ज पर विदेशों में फंसे भारतियों को वतन में ला रहे हें वैसे ही देश के विभिन्न राज्यों में फंसे देशवासियों के लिए भी स्पेशल ट्रेने / बसें चला कर उन्हें अपने अपने मातृभूमि में लाने की व्यवस्था करने की मांग कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की है।

बुधवार को प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री को लिखे पत्र में उन्होने बताया कि देश में कोरोना महामारी संक्रमण को रोकने के लिए पिछले 22 मार्च से ओर फिर 25 मार्च से पुरी तरह लाॅकडाउन चल रहा है जो आगे बढ़ रहा है इसी बीच देश भर में लॅाकडाउन की अनिश्चिताओं के चलते मजदूर,सैलानी,विद्धार्थी एवं प्रवासी मानसिक रूप से परेशान हो गये है।

आर्य ने पत्र में बताया कि मंगलवार को सरकार का निर्णय कि ‘‘14800 विदेश में रह रहे व्यक्तियों को 64 विमानो के माध्यम से स्वदेश लाया जाएगा ’’ उसे जानकार न केवल हैरानी हुई बल्कि कांग्रेस पार्टी के आरोप मोदी सरकार केवल पूजींपतियों की सरकार है को पुनः साबित कर दिया है। आर्य ने पत्र में बताया कि देश के विभिन्न राज्यों एवं शहरो में रह रहे लाखों प्रवासी भी इस बीमारी से बचने के लिए अपने मातृभूमि में आना चाहतें है उनके लिए कोई नीति नहीं बनाकर उन्हें अपने हाल पर जीने को मजबूर किया जा रहा है । उन्होने मोदीजी से मांग की कि पुरे देश भर में फसे प्रवासियो मजदुरो के लिए भी आप ट्रेन/ बस लगाने का फैसला कर लेते ताकि आसानी से विदेश में बसे भारतियों की तरह वे भी अपने घरों तक पहंुच कर अपने परिजनों,बुढ़े मां बाप व परिवार के साथ रह सकते। आर्य ने आशा जतायी है कि मोदीजी जनहितैशी फैसला लेकर प्रवासियों मजदूरो को राहत देगें।

Categories