कोरोनावायरस

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने किया मावल मेडिकल चेक पोस्ट का निरीक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

स्टाफ की हौसला अफजाई के साथ ही दिये आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नही मिला है इसके बारे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। कोरोना से निपटने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग दिन रात एक कर मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। जिले में चेक पोस्ट बनाये गये है जहाँ पर 24 घंटे मेडिकल स्टाफ की तैनातगी की गई है, ताकि अन्य राज्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग हो सके।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने मावल, ब्लॉक आबुरोड मेडिकल चेक पोस्ट जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ पर मेडिकल टीम की व्यवस्थाओं को देखा। स्टाफ की हौसला अफजाई के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिये की स्क्रीनिंग में कोई लापरवाही न हो। हर आने वाले व्यक्ति का मोबाईल नंबर और पता अंकित किया जाए, ताकि वह घर जाने के बाद भी निगरानी में रहें।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया है कि अब तक जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज नही मिला हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 1066 संदिग्धों के सैंपल में से 998 की निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जबकी 68 सैम्पल की रिपोर्ट आनी बाकी है। किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई है। उन्होंने कहा कि जिले के समस्त चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मेहनत और कर्मठता से लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

Categories