कोरोनावायरस

सिरोही जिले मावल एवम मंडार बोर्डर पर प्रवासियों के आने का सिलसिला चरम सीमा पे आ गया है।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विगत 2 माह से देश के विभिन्न राज्यो ओर गुजरात राज्य में फंसे मजदूर,छात्र,व्यापारी प्रवासियों की स्तिथि अत्यंत कारुणिक हो गई है

रिपोर्ट हरीश दवे

जिले से करीबन 37 हजार प्रवासियों ने अपना पंजीयन करवाया है और आज भी हजारो की तादाद में प्रवासी गुजरात राजस्थान की सीमा पर मावल, मंडार चेक पोस्ट पे पहुचे। प्रवासी राजस्थानियों के उमड़े जन सैलाब से उत्पन्न परिस्थितियों ओर सुरक्षा प्रबन्धों का जायजा लेने आईजी नवज्योति गोगोई मावल बॉर्डर पर पहुचे ओर सोशियल डिस्टेंस की पालना को लेकर दिए एसपी कल्याणमल मीणा, वरिष्ठ आईपीएस डाँ रामेश्वर, पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण कुमार प्रवासियों की आ रही भीड़ को लेकर आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिये।

सिरोही जिले में पिछले 24 घंटों में प्रवासियों के आने में हुई बढ़ोतरी आज 2699 वाहनों से 10043 लोग मावल बॉर्डर से आए व बॉर्डर पर लगी प्रवासियों की लाइन में स्क्रीनिंग और जांच के बाद सबको उनके गंतव्य की तरफ भेजा।

मावल चेक पोस्ट पर तहसीलदार दिनेश आचार्य लगातार कर बॉर्डर पे मोनिटरिंग कर रहे है।

उधर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने मंडार चेकपोस्ट पर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा चेकपोस्ट पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ज़िला कलेक्टर ने कहा आने वाले समस्त प्रवासियों से उनकी डिटेल्स ली गई। ताकि संबंधित ज़िले से समन्वय करके होम आइसोलेशन करवाने में सहूलियत मिले आने वाले प्रवासियों को कोई असुविधा न हो उसको लेकर जिला कलेक्टर हर मोर्चे पर बेहद गम्भीर दिखाई दिए। प्रवासी राजस्थानियों के मावळ चेक पोस्ट में हजारो की तादाद में पहुचने पर जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं के अलावा अनेक दानदाताओं ने सेवा कार्यो में सराहनीय प्रबन्ध किये है।

सिरोही जिला मुख्यालय पर दोपहर तक 16 व शाम तक 24 प्रवासी नगर परिषद क्षेत्र में पहुचे जिन्हें आयुक्त शिवपाल सिंह द्वारा गठित टीम में एसआई अनिरुध्द सिंह के साथ परिषद कर्मियों ने आवश्यक कार्रवाई कर होम कवरेण्टाईन करवाया। शुक्रवार को सिरोही में प्रवासी सिरोही वासी बडी दिक्कतों के बाद तीन बसों से पहुचे।पर आगे जाने में उनको कोई व्यवस्था नही थी। उधर अब जिले में प्रवासी राजस्थानियों के आने के दौरान जिला प्रशासन,जन प्रतिनिधियों ओर राजनीतिक दलों ने समन्वय बिठा प्रवासियों को सुरक्षित मावल, मंडार सीमा से घर पहुचाने, सख्त गाइड लाइन में होम कवरेण्टाईन, सोसल डिस्टेंसिंग, माश्क पहिनने ओर लोक डाउन थ्री की गाइड लाइन की पालना सख्ती पूर्वक नही करवाई तो ग्रीन जोन में रहे सिरोही जिले में कोराना वायरस के प्रकोप की संभावना को नजर अंदाज नही किया जा सकता।

Categories