कोरोनावायरस

वन्य प्राणियों के लिए पेयजल सुविधा का शुभारंभ....

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पेयजल द्वारा वन्य प्राणियों की प्यास बुझायेंगे।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही उप वन संरक्षक सोनल जोरिहार ने अक्षय तृतीया आखातीज के शुभ दिवस पर सिरोही जिले के वन क्षेत्रो में पेयजल टैंकर की व्यवस्था, पक्षियों के लिए परिंदे - घोसले एवं श्वानों के लिए पेयजल की कुंडी का शुभारंभ किया।

अक्षय तृतीया आखातीज के शुभ दिवस अवसर पर सिरोही जिले के वन क्षेत्रों में वन्य प्राणियों के लिए ग्रीष्म काल अवधि तक पेयजल सुविधा, पक्षियों के लिए परिंदे, घोंसले एवं श्वानों के लिए पेयजल की कुंडी इत्यादि सेवार्थ कार्य का शुभारंभ वन क्षेत्र वाड़ाखेड़ा धासबीट में उप वन संरक्षक सोनल जोरिहार ने श्रीफल फोडकर किया ।

कार्यक्रम के संयोजक पुखराज पी. शाह ने बताया कि सिरोही जिले में वन्य प्राणियों के लिए नियमित 12 टैंकर पेयजल के स्थानीय भामाशाह द्वारा एवं जैन संघ की ओर से यह व्यवस्था की गई है यह टैंकर बारिश आने तक संचालित होंगे। इस शुभ अवसर पर उपवन संरक्षक जोरिहार ने बताया की पीएफए एवं वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में सिरोही जिले के वन्य प्राणियों को बचाने के लिए अनेकों सेवार्थ कार्य संचालित किए जा रहे हैं। इस उल्लेखनीय सेवार्थ कार्य में पीएफए की तरफ से विभाग को निरंतर सेवा प्राप्त हो रही है।

संस्था के सचिव अमित दियोल ने बताया

कि पीएफए संस्था पालतू जानवरों के अलावा वन्य प्राणियों एवं पक्षियों की रक्षा हेतु हमेशा सेवा के लिए तत्पर रहता है इसी क्रम में संस्था द्वारा सिरोही जिले के वन्य प्राणियों की प्यास बुझाने के लिए नियमित पेयजल की सुविधा एवं पक्षियों के लिए परिंदे , घोसले एवं श्वानों के लिए पेयजल कुंडी इत्यादि व्यवस्था स्थानीय भामाशाहो, जैन संघो एवं सूरी प्रेम जीव रक्षा केंद्र संस्थान परलाई, शाह कमलेश कुमार लालचंद जी एवं अरुण कुमार रतनचंद जी मंडवारिया , कांता बेन पुखराजी पी. शाह बरलूट, पुष्पा बहन रिखबचंद जी भूरमलजी अहमदाबाद- जावाल, विमला बहन छगनलाल जी जवेरचंद जी विजयवाडा-जावाल, मोहनलाल रता जी माली, रायपुरिया, क्षत्रीय समाज युवा संगठन , श्री आदि जिन धर्म युवक ग्रुप मुंबई, एवं अन्य भामाशाहो द्वारा की जा रही है । इस अवसर पर क्षेत्रीय वन अधिकारी चुन्नीलाल पुरोहित, एवं विभाग के कर्मचारी गण उपस्थित हुऐ ।

Categories