कोरोनावायरस

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने वीसी के माध्यम से कोविड-19 से बचाव की तैयारियों करी समीक्षा।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कोविड-19 के संक्रमण के बचाव की अब तक की गई तैयारी एवं आगे के लिए कार्य योजना के संबंध के बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तर से समस्त बीसीएमओ, बीपीएम, सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सा अधिकारियों से समीक्षा की।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस रोकथाम व प्रभावी नियंत्रण के लिये चिकित्सा विभाग की ओर से नियमित मानिटरिंग की जा रही है। रोकथाम व प्रभावी नियंत्रण के लिये ग्राम स्तर पर आशा सहयोगिनी व एएनएम को आमजन को जागरूक करने का कार्य कर रही है।

उन्होंने ने बताया कि जिले अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नही मिला है इसके बारे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। उन्होंने ने बताया की आगामी दिनों में भी इसी प्रकार मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिये।

उन्होंने बताया की कोविड-19 के खिलाफ एकजुट करने के लिए एक मोबाइल एप आरोग्य सेतु लॉन्चन किया है। यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए खुद के जोखिम का आकलन करने में सक्षम करेगा। यह लोगों के अपने मोबाईल में डाउनलोड कर उपयोग करवाने को कहा।

उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वास्थ्य) डॉ. राकेश कुमावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में कोविड-19 के के संक्रमण के बचाव की अब तक की गई तैयारी एवं आगे के लिए कार्य योजना के संबंध के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डॉ. महेश गौतम, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. संजय गहलोत, डॉ. विवेक कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक राहुल माथुर, जिला एपिडोमियोलोजिस्ट धनीराम झा, डीएनओ ओमप्रकाश वर्मा, जिला आईईसी समन्वयक दिलावर खां उपस्थिति रहे।

Categories