कोरोनावायरस

मोडीफाईड लॉकडाउन को लेकर डीजी के पत्र पर विधायक संयम लोढा ने जताया एतराज

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक ने पत्र लिखकर नये दिषा निर्देष जारी करने की मांग की

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | विधायक संयम लोढा ने मोडीफाईड लॉक डाउन की पालना को लेकर राज्य सरकार के पुलिस महानिदेषक प्रशासन एवं कानून व्यवस्था मोहनलाल लाठक द्वारा जारी किये गये पत्र व -15( )कानून व्यवस्था/2019/592 दिनांक 20.4.2020 को लेकर एतराज किया है और कहां कि इसकी पालना करने पर संक्रमणरहित जिलो में संक्रमण फैलने का खतरा पैदा हो जाएगा। उन्होंने पुलिस महानिदेषक को पत्र लिखकर दिषा निर्देषों में तत्काल संषोधन कर नवीन दिषा निर्देष जारी करने का आग्रह किया है जिससें संक्रमण फैलने की स्थिति नही बने।

लोढा ने पुलिस महानिदेषक को लिखे अपने पत्र में कहां कि पुलिस महानिदेषक द्वारा राज्य के समस्त पुलिस अधिकारियों को पत्र क्रमांक व -15( )कानून व्यवस्था/2019/592 दिनांक 20.4.2020 के जरिये निर्देष दिये गये है कि माल वाहक व लॉरी वाहन चाहे भरे हो या खाली इन्हें न तो रोकना है और न ही चैक करना है इसमें सभी ट्रक, टेªलर, ट्रोला, ट्रैंकर, लॉडिंग पिकअप, लॉडिंग टैम्पों आदि को सम्मिलित किया गया है। लोढा ने कहां है कि विगत दिनों सिरोही जिले व पडौस के अन्य जिलो में ऐसी काफी घटनायें घटित हुई है जिसमें काफी संख्या में व्यक्ति ट्रको इत्यादि वाहनों में छिप छिपकर अपने अपने निवास स्थलों पर बिना प्रषासन को सूचित किये आवागमन कर रहे थे। लोढा ने कहां कि बिंदू संख्या 01 से संबंधित वाहनों को चैक नही किया गया तो इन वाहनों में काफी संख्या में नागरिकों का आवागमन बढ सकता है इससे संक्रमण रहित जिलो में भी संक्रमण फैलने की पूर्ण आषंका रहेगी। हाल ही में गुजरात से दिनांक 19 अप्रैल 2020 को एक टोले में 80 व्यक्ति चोरी छिपे राजस्थान की सीमा में प्रवेष कर गये थे जिन्हें पुनः गुजरात भेजा गया।

लोढा ने कहां कि सिरोही जिले के पडौसी जिलो में बनासकांठा, मेहसाणा व अहमदाबाद में बडी संख्या में लोग कोविड 19 से संक्रमित पाये गये है। अतः ऐसी सम्भावना बन सकती है कि नागरिको द्वारा चोरी छिपे सिरोही जिले में प्रवेश किया जाए। अतः यह आवष्यक है कि वाहन की यह जांच अवष्य हो कि वाहनों में अनुमत यात्री ही यात्रा करे। कोविड 19 की सुरक्षा उपाय की पालना हर हालात में सुनिष्चित की जानी चाहिए। अतः उक्त जारी दिषा निर्देशों में संषोधन कर नवीन दिषा निर्देष जारी करे ताकि संक्रमण फैलने की स्थिति नही बने।

Categories