कोरोनावायरस

सिरोही जिला चिकित्सालय की क्षमता बढाकर 200 शैयया की गई

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने किया था मुख्यमंत्री से आग्रह

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही राज्य सरकार ने जिला चिकित्सालय सिरोही की स्वीकृत शैयया क्षमता में 50 शैययाओं की वृद्वि की है। इस तरह सिरोही के जिला चिकित्सालय की क्षमता बढकर 150 से 200 हो गई है। विधायक संयम लोढा ने बजट से पूर्व इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा से मिलकर आग्रह किया था। सिरोही के जिला चिकित्सालय में 60 नये पद भी स्वीकृत किये गये है।

विधायक संयम लोढा ने बताया कि जिला चिकित्सालय सिरोही में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के 3, चिकित्सा अधिकारी के 4 एवं चिकित्सा अधिकारी डेन्टल का 1 नया पद स्वीकृत किया गया है। नर्स श्रेणी द्वितीय के 7 पद, फार्मासिस्ट के 2 पद, रेडियोग्राफर का 1 पद, तकनीकी सहायक के 2 पद, लैब टैक्नीशियन संवर्ग 4 पद, डेंटर टैक्नीशियन 1 पद, सहायक लेखाधिकारी ग्रेड द्वितीय 1 पद, कनिष्ठ लेखाकार का 1 पद, लिपिक ग्रेड द्वितीय 2 पद, सफाई कर्मचारी के 12 पद, मशिन विद मेन के 4 पद, वार्ड बॉय के 6 पद स्वीकृत किये गये है।

लोढा ने इसके लिए मुख्यमंत्री अषोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहां कि शैययाओं की क्षमता बढोतरी एवं विभिन्न श्रेणी के नये पद स्वीकृत करने से जिले की आम जनता को दी जा रही चिकित्सा सुविधा और बेहत्तर हो सकेगी। लोढा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में राज्य में 1 हजार शैययाओं की वृद्वि की घोषणा की थी जिसमें से राज्य के 39 चिकित्सा संस्थानों को शैयया बढोतरी की स्वीकृति प्रदान की गई है। सिरोही जिले में जिला चिकित्सालय सिरोही को 50 शैयया बढोतरी प्रदान की गई है।

नीति आयोग द्वारा नई दिल्ली द्वारा राज्य के पांच जिलो को आषांवित जिलो में शामिल किया गया जिसमें सिरोही को भी सम्मिलित किया गया है। अलग अलग मानदंडो पर पिछडा हुआ होने के कारण विकास को विषेष प्राथमिकता देने हेतु यह श्रेणी बनायी गई हैं।

Categories