कोरोनावायरस

कांग्रेस अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने रविवार को सिरोही तहसील के गांवो किया दौरा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कांग्रेस अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने रविवार को सिरोही तहसील के गांवो का दौरा कर कोरोना संक्रमण के चलते लाॅकडाउन से उत्पन्न स्थ्तिि में लोगो से समझ-बुझ के साथ काम लेने की अपील की। लोगो एवं कांग्रेसजनों ने भी संकट के इस दौर में सरकार के निर्णय के साथ खड़े रहने का भरोसा देते हुए सोमवार से दी जा रही रियायतों में भी सोशल डिस्टेसिंग एवं आवश्यकता होने पर आवाजाही के दौरान सजगता बरतने पर जोर दिया।

आर्य ने जावाल,कालन्द्री,मेरमंण्डवाड़ा,सिलदर,सनपुर एवं कृष्णगंज में कांग्रेसजनो एवं जनप्रतिनिधियों तथा आम लोगो से मुलाकात कर राशन,पानी सहित खाने पीने की सामग्री आपूर्ति की जानकारी ली जावाल में वरिष्ठ नेता हिम्मत सुथार ,तेजाराम मेघवाल,टेकाराम सुथार,गोवाराम मेघवाल,खुशाल मेघवाल,हिम्मतमाली तेजाराम प्रजापत,नारायण सुथार,पुनीत अग्रवाल ने खादय सुरक्षा के पात्र व्यक्तियों एवं राज्य सरकार से दी जा ही जानकारी लोगो तक नहीं पहुंवने की जानकारी दी इसी तरह कालन्द्री में नगर कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्रसिंह गहलोत, महिला अष्यक्ष मीना सेन, छोटूसिंह,नटवरसिंह,मदन सेन के साथ सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश चिकित्सालय प्रभारी डाॅ.भूपेन्द्रसिंह का दिये।

आर्य ने चिकित्सालय को दस (10) पीपीई किट एवं कपड़े के मास्क भी उपलब्ध करवाए । मेर मण्डवाड़ा में सरपंच एवं प्रदेश कांग्रेस सचिव गुमानसिंह देवड़ा ने बताया कि लाॅकडाउन की अवधी में प्रवासी मजदूरो को खादय सामग्री की समस्या उत्पन्न हो रही है। जिस पर प्रशासन से बात कर समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। सिलदर में समाजसेवी गोमाराम रेबारी,उप सरपंच महिपालसिंह देवडा,मफतलाल,तलकाराम मेघवाल इत्यादी ने जरूरतमंदो को राशन का गेंहू उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

तत्पश्चात सनपुर में पूर्व सरपंच शातिंलाल, उगमसिंह देवडा ,कृष्णगंज में मोहनलाल सिरवी व सवाराम मेघवाल, ने क्षेत्र के हालातों की जानकारी दी। आर्य ने कृष्णगंज की गंगाधाम गौशाला का भी अवलोकन कर राज्य सरकार द्वारा जारी अनुदान राशि मिलने तथा प्शुओं के चारे पानी को लेकर सुरदासजी एवं कार्मिको से जानकरी ली। गौशाला को दो ट्राली सुखा चारा (खाखला) एवं पक्षियों के लिए एक किवंटन गेंहु चुग्गा हेतु मोहनलाल सिरावी द्वारा देने की घोषणा की।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष सभी जगह राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा कोई भूखा न सोये संकल्प के साथ जागरूक होकर जरूरतमंदो की सहायता में तत्पर रहने की अपील की ।

Categories